उत्तराखंड लोक सेवा आयोग असिस्टेंट इंजीनियर रिजल्ट | UKPSC AE Result 2023 Answer Key, AE Cut off Marks | How to check |

0
672

यूकेपीएससी एई परिणाम 2023 | UKPSC AE 2023 Answer Keys, Result Cutoff |

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) द्वारा पिछले साल अप्रैल 2022 में आयोजित संयुक्त राज्य इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है। यह परीक्षा अब 2023 में फिर से आयोजित की जाएगी, जिसके लिए नए आवेदन लिए जाएंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर नोटिस देख सकते हैं।

यूकेपीएससी एई मुख्य परीक्षा 2022 23 अप्रैल से 27 अप्रैल, 2022 तक पूरे उत्तराखंड के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। नोटिस के अनुसार, परीक्षा अब रद्द कर दी गई है और 13 से 18 अगस्त, 2023 तक एक नई परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इस आर्टिकल में यूकेपीएससी एई 2023 के परीक्षा और परिणाम की चर्चा की जाएगी। UKPSC सहायक अभियंता परीक्षा कट ऑफ मार्क्स, उत्तर कुंजी, मेरिट सूची पीडीएफ डाउनलोड एक बार विभाग द्वारा जारी किए जाने के बाद ऑनलाइन उपलब्ध होगा। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अनुसार जल्द ही असिस्टेंट इंजीनियर के 154 पदों के लिए आवेदन लिए जाएंगे। पिछली बार की तरह बड़ी संख्या में उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल होने की संभावना है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग बहुत जल्द परीक्षा परिणाम जारी करेगा। उम्मीदवार परीक्षा से सम्बंधित सभी जानकारी यहाँ प्राप्त कर सकते हैं।

CLICK HERE to download UKPSC AE Exam 2023 ADMIT CARD

यूकेपीएससी एई परिणाम 2023 | UKPSC AE Result 2023 in Hindi

उत्तराखंड यूकेपीएससी एई एडमिट कार्ड अप्रैल माह के बीच में जारी किया गया था और 23 अप्रैल 2022 से शुरू हुई इस परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। सहायक अभियंता के पद के लिए 154 रिक्तियां निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से भरी जानी थीं। B.E B.Tech स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार लिखित परीक्षा में बैठने के लिए पात्र हैं। अब परीक्षा रद्द होने के बाद उत्तराखंड यूकेपीएससी एई 2023 के लिए पुनः आवेदन लिए जाएंगे।

जो उम्मीदवार UKPSC AE परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करेंगे, वे सभी परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। यूकेपीएससी सहायक अभियंता परिणाम 2023, चयन सूची और कट ऑफ अंक के बारे में नवीनतम अपडेट देखें। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग समय समय पर विभिन्न विभागों की ओर से विभिन्न भर्ती परीक्षा आयोजित करता है।

 

यूकेपीएससी जेई परिणाम 2022 | UKPSC JE 2022 Result, Answer Keys, CutOff, Merit |

UKPSC Assistant Engineer Result 2023 | UKPSC सहायक अभियंता रिजल्ट 2023

UKPSC सहायक अभियंता के पदों को संयुक्त राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के माध्यम से भरा जाना है। राज्य के विभिन्न विभागों में कुल 154 यूकेपीएससी एई रिक्तियों को जारी किया गया है। कट-ऑफ अंक श्रेणी-वार के आधार पर यूकेपीएससी एई मेरिट लिस्ट 2023 पीडीएफ से संबंधित समाचार और अपडेट यहाँ प्राप्त करें।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग एक राज्य स्तरीय एजेंसी है जो सरकारी विभागों की ओर से और सरकार की आवश्यकता के अनुसार विभिन्न भर्ती आयोजित करती है। यदि आप यूकेपीएससी एई परिणाम दिनांक 2023 और अन्य जानकारी खोज रहे हैं तो हमारे साथ जुड़ें रहें. किसी भी प्रकार का अपडेट आने पर यहाँ से जानकारी प्राप्त करें।

UKPSC AE Cut off 2023 | यूकेपीएससी एई 2023 कट ऑफ |

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि परिणाम और योग्य उम्मीदवारों की सूची के संबंध में नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए इस पृष्ठ के साथ ऑनलाइन बने रहें। यूकेपीएससी भर्ती परीक्षा के पूरा होने के बाद परीक्षा परिणाम की घोषणा करेगा। ऐसा होने पर सभी जानकारियां आपको यहाँ अपडेट कर दी जाएँगी।

CommissionUttarakhand Public Service Commission
RecruitmentUKPSC 154 Assistant Engineer
Online Application StartedTo be announced
Official portalukpsc.gov.in
CategoryEngineering
Cut OffWill be announced very soon
Exam DateTo be announced

CLICK HERE to download ADMIT CARDS for UKPSC AE Exam 2023

UKPSC AE Answer Key 2023 | यूकेपीएससी एई 2023 की उत्तर कुंजी |

 यूकेपीएससी एई सिविल उत्तर कुंजी 2023 और एक अन्य विषय की उत्तर कुंजी परीक्षा आयोजित करने के कुछ दिनों बाद जारी की जाएगी। उम्मीदवार संबंधित विभाग द्वारा जारी एक बार उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप पाते हैं कि आयोग द्वारा चिह्नित उत्तर गलत है तो आप आयोग द्वारा जारी उत्तर कुंजी के खिलाफ अपनी आपत्ति उठा सकते हैं।

UKPSC AE परीक्षा की Answer Keys आधिकारिक वेबसाइट पर डाली जाएगी UKPSC AE Exam 2022 Answers Key देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

परिणाम – यूकेपीएससी कुछ दिनों बाद परीक्षा परिणाम घोषित करेगा। उसके बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं। यूकेपीएससी एई रिजल्ट पीडीएफ में योग्य उम्मीदवारों के नाम होंगे जिन्हें सहायक अभियंता सेवा में नियुक्त किया जाएगा। पहाड़ीGlimpse संबंधित विभाग द्वारा घोषित एक बार परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक प्रदान करेगा।

How to check result of UKPSC AE Exam 2023 | यूकेपीएससी एई 2023 परीक्षा का परिणाम कैसे देखें |

STEP 1: UKPSC AE परीक्षा परिणाम देखने के लिए आपको UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। लिंक पर क्लिक करें और होमपेज खुल जाएगा।

STEP 2: उसके बाद परिणाम श्रेणी पर क्लिक करें, एई परीक्षा परिणाम लिंक की जांच करें।

STEP 3: फिर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें और रिजल्ट का पेज खुल जाएगा

STEP 4: उसके बाद, आप योग्य उम्मीदवारों की सूची की एक पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

फिर आयोग द्वारा साक्षात्कार कार्यक्रम प्रदान किया जाएगा।

परिणाम बहुत जल्द घोषित किया जाएगा, जब तक कि नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पृष्ठ पर बने रहें।

FAQs related to UKPSC AE Recruitment 2023 | यूकेपीएससी एई 2023 से सम्बंधित प्रश्न |

 प्रश्न: यूकेपीएससी एई परीक्षा उत्तर कुंजी 2023 कब जारी की गई थी?

उत्तर:

प्रश्न: यूकेपीएससी एई परिणाम 2023 कब जारी होने की उम्मीद है?

उत्तर:

प्रश्न: यूकेपीएससी एई भर्ती 2023 के तहत कितने पदों की घोषणा की गई?

उत्तर: यूकेपीएससी भर्ती 2022 के तहत सहायक अभियंताओं के लिए 154 पदों की घोषणा की गई थी। अभी इन्हीं पदों पर पुनः उत्तराखंड यूकेपीएससी एई परीक्षा 2023 होने के आदेश हैं।

प्रश्न: यूकेपीएससी एई 2023 रिजल्ट पीडीएफ जारी होने के बाद अगला चरण क्या है?

उत्तर: यूकेपीएससी एई 2023 रिजल्ट पीडीएफ जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के चरण के लिए चुना जाता है। प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें फिर नौकरी के लिए चुना जाता है और उनकी परिवीक्षा अवधि के दौरान उनके प्रदर्शन का मूल्यांकन किया जाता है। परिवीक्षा अवधि समाप्त होने के बाद, उम्मीदवार अंततः सहायक अभियंता की स्थायी नौकरी को सुरक्षित करने में सक्षम होते हैं।

प्रश्न: यूकेपीएससी एई 2023 रिजल्ट देखने के लिए जरूरी जानकारी क्या है ?

उत्तर: यूकेपीएससी एई 2023 रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर, जन्मतिथि  आदि जानकरी का होना आवश्यक है।